गूगल टास्क मेट (Google Task Mate) क्या है ? मोबाइल से ऑनलाइन पैसा कमाये ।

आज हर कोई ऑनलाइन घर बैठे पैसा कमाना चाहता है । विशेष रुप से आज बेरोजगारी की स्थिति इस कदर बढ़ी है कि अनेकों लोग पैसा कमाने के लिए विभिन्न तरह के कार्य कर रहे हैं । आज इस सूचना प्रौद्योगिकी युग में लगभग हर किसी के पास स्मार्टफोन तथा इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध है । इस स्थिति में लोग घर बैठे स्मार्टफोन तथा इंटरनेट का उपयोग कर कुछ पैसे कमाने के लिए प्रतिदिन इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं । आज लगभग सभी तरह के व्यवसायओं का प्रचार प्रसार तथा कार्य भी स्मार्टफोन तथा इंटरनेट के माध्यम से पूरा किए जा रहे हैं । इन तमाम आवश्यकताओं के मध्यनजर गूगल कंपनी ने Google Task Mate नाम का ऐप लॉन्च किया है।

Contents

गूगल टास्क मेट (Google Task Mate) क्या है ?

गूगल कंपनी के द्वारा Google Task Mate नाम का खास एप यूजर्स को स्मार्ट फोन पर कुछ आसान से टास्क को पूरे कर पैसा कमाने का मौका देता है । यानी यह एक ऐप है जिसके माध्यम से टास्क को प्राप्त कर, उसको पूरा किया जाता है, जिसके बदले में गूगल कंपनी के द्वारा यूजर के लोकल करेंसी में पेमेंट किया जाता है । 

गूगल ने Google Task Mate App को भारत में टेस्टिंग मोड में लंच किया है जिसे बीटा टेस्टिंग के लिए Google Play Store में उपलब्ध है । यह रेफरल कोड के माध्यम से ही उपयोग किया जा सकता है ।

Google Task Mate Referral Code क्या है ?

गूगल ट्रांसलेट रेफरल कोड (Google Task Mate Referral Code) एक प्रकार का 6 लेटर्स का कोड होता है जो अल्फाबेट्स तथा डिजिट के संयोग से बना होता है । चुकि यह ऐप रेफरल सिस्टम के जरिए एक व्यक्ति से अनेक व्यक्तियों तक पहुंचने के लिए बनाया गया है । प्रत्येक Google Task Mate यूजर अगले 3 व्यक्तियों को अपना रेफरल कोड दे सकता है और अगला तीन व्यक्ति आगे तीन-तीन व्यक्तियों को रेफरल कोड दे सकते हैं । यानी प्रत्येक यूजर का एक unique रेफरल कोड क्रिएट होगा जो 3 लोगो द्वारा उपयोग किया जा सकता हैं । 

गूगल टास्क मेट को उपयोग करने के लिए आपके पास रेफरल कोड या Invitation Code का होना जरूरी है । रेफरल कोड डालने के उपरांत गूगल टास्क मेट ऐप एक्सेस कर अपनी इच्छा अनुसार टास्क को पूरा कर पैसा कमा सकते हैं ।

निम्न Google Task Mate Referal Code उपयोग करने का प्रयास कर सकते है :-

  • MH2N4N(Expired)
  • SX76KN(Expired)
  • 7XZ6JH(Expired)
  • NY3NH9(Expired)
  • GZ8L4Q(Working)
  • YW1F9J(Working)
  • GA6OX3(Working)
  • NTC6J1(Working)
  • SY3KXE(Working)

गूगल टास्क मेट (Google Task Mate) से पैसा कैसे कमाये?

गूगल टास्क मेट से पैसा कमाना बहुत ही आसान होगा । मोबाइल के माध्यम से अपने घर बैठे ऑनलाइन टास्क को पूरा कर पैसा कमा सकते हैं ।  को पूरा करने के लिए आप कभी भी कहीं से भी कर सकते हैं । 

फोटो खींचने संबंधी टास्क को पूरा करने के लिए घर से बाहर निकलने की जरूरत पड़ेगी, जिसके के लिए गूगल बहुत ही आसानी से आपको उस स्थान पर मैप के सहायता से पहुचने में सहयोग करेगा । ऐसे टास्क के बारे में पहले ही दिख जाएगा कि वह जगह या दुकान आप से कितनी दूरी पर है । 

जिस टास्क को आप पूरा नहीं करना चाहे उसे छोड़ भी सकते हैं । प्रत्येक टास्क के लिए निर्धारित राशि दिया रहेगा,  जो टास्क पूरा करने के उपरांत आपके वायलेट में क्रेडिट हो जाएगा, जिसे आप चाहे तो अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं ।

गूगल टास्क मेट (Google Task Mate) में किस तरह के टास्क करने होंगे?

गूगल टास्क मेट में विभिन्न तरह के टास्क दिए जाएंगे जो आपके प्रोफाइल तथा इंटरेस्ट के हिसाब से आपको दिखेगा । अधिकांश टास्क घर बैठे ऑनलाइन पूरा करने से संबंधित होगा, जबकि कुछ टास्क को पूरा करने के लिए घर से बाहर निकलना होगा । 

गूगल टास्क मेट द्वारा निम्न प्रकार के टास्क दिए जा सकते हैं :-

  • किसी दुकान का फोटो लेना 
  • स्पोकन सेंटेंसेस को रिकॉर्ड करना 
  • दुकान का डिटेल्स जांच करना 
  • सर्वे प्रश्न का उत्तर करना 
  • वाक्य को अनुवाद करना, इत्यादि

गूगल टास्क मेट (Google Task Mate) App डाउनलोड करे ? 

गूगल टास्क मेट को डाउनलोड करना बेहद ही आसान है । इसके लिए अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store ) Open करें और उसमें Google Task Mate सर्च कर डाउनलोड करें । या यहां दिए गए लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं ।

Google Task Mate App Download Here

1 thought on “गूगल टास्क मेट (Google Task Mate) क्या है ? मोबाइल से ऑनलाइन पैसा कमाये ।”

Leave a Comment